होम > ज्ञान > सामग्री
झिल्ली संरचना का निर्माण
- Jul 31, 2018 -

फिल्म सामग्री आम तौर पर एक फिल्म सामग्री के एक मैट्रिक्स और एक उच्च आणविक बहुलक से बना है, यानी, एक उत्पाद जिसमें एक बहुलक बहुलक कोटिंग परत और एक सब्सट्रेट परत एक विशिष्ट प्रक्रिया प्रक्रिया द्वारा वांछित मोटाई और चौड़ाई में बंधे होते हैं। मैट्रिक्स एक उच्च शक्ति पॉलिएस्टर फाइबर है। फिल्म की ताकत मुख्य रूप से इस परत द्वारा प्रदान की जाती है। कोटिंग मुख्य रूप से फिल्म की कॉम्पैक्टनेस सुनिश्चित करता है; निष्क्रिय सामग्री की कोटिंग फिल्म की स्वयं-सफाई संपत्ति सुनिश्चित करती है।


(1) पॉलिमर, जिसे पॉलिमर भी कहा जाता है, एक उच्च आणविक बहुलक होता है, आमतौर पर हजारों लोगों के आणविक भार को कई मिलियन (104 से 106) तक होता है। सिंथेटिक बहुलक के लिए कच्ची सामग्री एथिलीन मोनोमर, विनाइल क्लोराइड मोनोमर, प्रोपेलीन मोनोमर इत्यादि जैसे मोनोमर्स हैं, जिन्हें बार-बार लिंक किया जाता है और पॉलीथीन (पीई), पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी), पॉलीप्रोपाइलीन (पीपी) में बहुलक होता है। और बहुत सारे।


(2) सब्सट्रेट आम तौर पर दो प्रकारों में बांटा जाता है:


1 पॉलिएस्टर फिलामेंट (पॉलिएस्टर पीईटी): पॉलिएस्टर की सिंथेटिक कच्ची सामग्री एथिलीन ग्लाइकोल और टेरेफेथलिक एसिड हैं। यहां एक बेंजीन अंगूठी पेश करने का उद्देश्य पिघलने बिंदु और सामग्री की कठोरता को बढ़ाने के लिए है। पॉलिएस्टर की विशेषताएं हैं: उच्च पिघलने बिंदु, 150 ~ 175 डिग्री सेल्सियस से नीचे अच्छी यांत्रिक शक्ति, विलायक प्रतिरोध, संक्षारण प्रतिरोध, प्रतिरोध, चिकनाई प्रतिरोध, कई धोने, पानी पारगम्यता के लिए उपयुक्त पहनते हैं। यह सिंथेटिक फाइबर की सबसे बड़ी किस्म है। यदि इथिलीन ग्लाइकोल के बजाय ब्यूटैनेडियोल का उपयोग किया जाता है, तो कम पिघलने वाले बिंदु वाले नरम पॉलिएस्टर पॉलिएस्टर को प्राप्त किया जा सकता है।


2 ग्लास फाइबर: ग्लास एक असरदार प्रकार है जिसमें कोई निश्चित पिघलने वाला बिंदु नहीं है। ग्लास गर्म और पिघल जाता है और एक गिलास फाइबर बनाने के लिए एक फाइबर में खींचा जाता है। ग्लास फाइबर की विशेषताएं हैं: उच्च तन्यता ताकत, न केवल विभिन्न प्राकृतिक फाइबर से अधिक है, बल्कि सामान्य सिंथेटिक फाइबर और स्टील की ताकत से भी अधिक है। हालांकि, लोच का इसका मॉड्यूल अपेक्षाकृत कम है, लगभग 1/3 स्टील, जो एक भंगुर सामग्री है; इसमें अच्छी गर्मी प्रतिरोध है, आमतौर पर 300 डिग्री सेल्सियस से नीचे तापमान पर इसकी गुणों को बनाए रखता है; इसमें अच्छा विद्युत इन्सुलेशन है।



कॉपीराइट © झेजियांग गाया वस्त्र कं, लिमिटेड सर्वाधिकार सुरक्षित ।